गुनौर में अनुसूचित जाति कांग्रेस द्वारा संविधान बचाव रैली का हुआ आयोजन

जिला कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग द्वारा आज गुनौर में संविधान बचाओं रैली का आयोजन किया गया। आयोजित रैली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व सासंद बृजलाल खाबड़ी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं सह प्रभारी मध्यप्रदेश सुधांशु त्रिपाठी, पूर्व आईएस अधिकारी शशि कर्णावत सहित जिले के कांग्रेस पार्टी के नेता एवं हजारों की संख्या में पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता शामिल थे।
भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों के विरोध एवं संविधान बचाओं रैली कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित बृजलाल खाबड़ी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि १५ साल से प्रदेश में शिवराज सरकार की जो नौटंकी चल रही है उससे अब प्रदेश को मुक्ति दिलाने के लिये सभी को आगे आ कर इस सरकार को उखाड़ फैकना होगा। उन्होने कहा कि बाबा साहब के सपनों को पूरा करने की जरूरत है। समाज का भला करने के लिये कोई तैयार नही है हमे न्याय तभी मिलेगे जब हम संघर्ष करेगे। वोट का अधिकार न होता तो हमे कोई पूछने वाला न होता श्री खाबरी ने कहा कि विधानसभा के २०१८ में होने जा रहे चुनाव सेमीफाईनल है कांग्रेस ने जो दिया है वह किसी ने नही दिया। उन्होने कहा कि बूथ लेवल पर सभी कार्यकर्ताओं पर सर्तक होना पड़ेगा नही तो हम सफल नही हो पायेगे संगठित होना पड़ेगा। श्री खाबड़ी ने कहा कि हमारे जिन भाईयों के ऊपर इस सरकार के कार्यकाल में जिन्होने अत्याचार किये है उनकी कोई खेर नही। कांग्रेस की सरकार बनने से देश और संविधान का भला है यदि गलती हुई तो यह लोग संविधान के टुकड़े-टुकड़े कर देगे।
आयोजित रैली में उपस्थित पूर्व आईएएस अधिकारी शशि कर्णावत ने कहा कि हमारी समाज के साथ जो भी दुर्घटनायें हुई थी वह हो चुकी है शिवराज सरकार बच्चियों के पैर पूज कर दिखावा कर रही है प्रदेश में बच्चियों के साथ किस तरह अत्याचार हो रहा है। इसकी दर्दनाक घटनायें आये दिन लगातार सामने आ रही है। अनुसूचित जाति जन जाति के लोगो पर अत्याचार हो रहे है सेवानिवृत्ति के बाद भी इस सरकार के लिये प्राणों से प्यारे लोग मुख्यमंत्री हाउस में बैठ रहे है। उन्होने कहा कि हमारे संविधान में सामाजिक समान्यता का अधिकार है। प्रदेश में सरकार द्वारा कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु ६० वर्ष से बढ़ा कर ६२ वर्ष की है इससे डेढ़ लाख युवा बेरोजगारों के साथ विश्वासघात हुआ है। शिवराज का अंहकार इस सरकार को पतन के रास्ते पर ले जा रहा है। सुश्री कर्णावत ने कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिये संविधान को बचाना बेहद जरूरी है।

संविधान बचाओं रैली को संबोधित करते हुये कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधांशु त्रिपाठी ने कहा कि देश को कैसे बेहतर तरीके से चलाया जाये यह कांग्रेस पार्टी करती रही है। संविधान की ड्राफ्ट कमेटी के चैयरमेन बाबा साहब बनाये गये थे देश का निर्माण करने वाले संविधान को कांग्रेस ने हमेशा सर्वोपरि माना और हमारी पार्टी संविधान को सर्वोपरि मान कर काम करती है। उन्होने कहा कि इस प्रदेश में व्यापाम घोटाले की वजह से ५० लोगो की मौत हुई लाखों युवाओं के साथ अन्याय हुआ। जिनका कोई गुनाह नही था ऐसे युवक एवं उनके परिवार के लोगो को जेल भेजा गया। व्यापाम में भ्रष्टाचार करने के कारण जेल जाने वाले मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा का प्रदेश में भाजपा के लोगो ने ऐसा स्वागत किया जैसे कि वह बार्डर से लड़ाई जीत कर आये हो।

आयोजित कार्यक्रम के संयोजक कांग्रेस के युवा नेता जीतेन्द्र सिहं जाटव ने कहा कि भजपा सरकार संविधान को बदलना चाहती है ताकि दलित पिछडे समाज के लोगो को जो अधिकार मिले है उन अधिकारो को खत्म कर दिया जाए हमे अपने सविधान को बचना है इस लिए कांग्रेस पार्टी को मजबूत करना होगा । श्री जाटव द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान मंचासीन अतिथियों तथा कांग्रेस के वरिष्ट नेताओं का शाल एवं श्रीफल से जोर स्वागत किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करने वालों में कांग्रेस अध्यक्ष दिव्यारानी सिंह, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष शारदा पाठक, उपाध्यक्ष मनीष मिश्रा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष आनंद शुक्ला शामिल थे। आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित प्रमुख नेताओं में जिला कांग्रेस के महामंत्री श्रीकांत पप्पू दीक्षित, पं.बृजमोहन तिवारी, पं.रामेश्वर गर्ग, पं.राधिका प्रसाद तिवारी, श्रीमती ममता शर्मा, देशरानी पटेल, अजयवीर सिंह, रावेन्द्र प्रताप सिंह, केशव प्रताप सिंह, आशीष बागरी, शिवप्रकाश दीक्षित, वैभव थापक, सौरभ पटैरिया, दीपू दीक्षित, जीतू तिवारी, रामकरण पाण्डेय, हिम्मत बागरी, तुलसीदास उरमलिया, संतोष मिश्रा, जिला कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र अहिरवार, धीरेन्द्र पाठक, फिरोज खान, चंदन रावत, गुलर दीक्षित, अरविन्द सिंह, श्रीराम शर्मा सहित काफी संख्या में लोग शामिल थे। कार्यक्रम का सफल संचालन गुनौर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जय नरेश द्विवेदी द्वारा किया गया।

पूर्व अपर कलेक्टर जाटव कांग्रेस में शामिल
पन्ना जिले में पदस्थ रहे पूर्व अपर कलेक्टर पी.एस.जाटव ने आज पन्ना पहुंच कर आयोजित संविधान बचाओं रैली कार्यक्रम में शामिल हो कर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। कार्यक्रम के काफी संख्या मे गुनौर के वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यक्रता मोजूद रहे और सभी ने इस कार्यक्रम के संयोजक जंीतेन्द्र सिहं जाटव कि सफल आयोजन के लिए उनकी प्रषंसा कि।

Categories: uncategorized

Leave A Reply

Your email address will not be published.