देश खतरे में हे हार्दिक पटेल ।

मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड की धरती पर सागर जिले की गढ़ाकोटा क्षेत्र में देश के देश में दलित पिछड़ों की आवाज को उठाने वाले युवा नेता हार्दिक पटेल का गर्मजोशी से स्वागत किया गया गढ़ाकोटा में किसान सम्मेलन के नाम से एक किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया था सर्वप्रथम दलित पिछड़े महापुरुषों को पुष्पांजलि दी गई ।

उसके बाद कार्यक्रम के मार्गदर्शक आयोजक अचार पूरन सिंह लोधी दादा द्वारा अपने वक्तव्य में कहा गया कि हम सब किसी युवा को अपना नेता मानना चाहते हैं हम चाहते हैं कि हमारा नेतृत्व हार्दिक पटेल जैसे युवा करें और हम उनके साथ हर प्रकार से सहयोग करने के लिए तैयार हैं जीवन पटेल ने भी अपने बिचारो में समाज के लोगो को एक होकर अन्याय अत्यचार के खिलाफ आवाज उठाने की बात कही ।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हार्दिक हार्दिक पटेल ने अपने संबोधन में कहा कि मध्य प्रदेश का किसान बदहाल है किसान प्रदेश सरकार ने किसान को बेचारा बना दिया हार्दिक ने कहा कि मैं व्यवस्था में परिवर्तन चाहता हूं न कि राजनीति करना इसलिए लड़ भी रहा हूं। अगर मुझे राजनीति ही करनी होती तो कब का उनकी गोद में जाकर बेठ जाता देश को आजादी मिली तो सत्ता पर चोर आकर बैठ गए इसलिए हमें आज सभाएं करनी पड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि नर्मदा में बड़ा घोटाला हुआ था इसलिए बाबाओं को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया। मैं मध्यप्रदेश में घूम रहा हूं प्रदेश की जनता मुझसे सवाल करती है कि हम मूल निवासियों का अधिकार कौन दिलाएगा मैं अपने लोगों से यही कहना चाहता हूं कि जिस दिन हम एक हो गए एक आवाज हो गए उस दिन हमें हमारे अधिकार मिल जाएंगे आज लोग कहते हैं कि पिछड़े खतरे में हैं दलित के खतरे में हैं मैं आप लोगों से यही कहना चाहता हूं कि ना दलित खतरे में है ना पिछड़े खतरे में है अगर कुछ खतरे में हे तो वो हे हमारा देश उन्होंने कहा कि वह किसी भी ठन ठन गोपाल से डरने वाले नहीं हैं जो संविधान को मानने वाले हैं अगर सामने वाला हमसे संविधानिक बात करेगा हम भी संविधान में एक बात करते हैं अगर सामने वाला गुंडागर्दी करेगा तो मैं भी गुंडागर्दी करने से नहीं डरता हूं ।

वही अनुसूचित जाति जनजाति पिछड़ा वर्ग युवा संगठन के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष बुंदेलखंड के दलित नेता जितेन सिंह जाटव ने भी मंच को संबोधन किया उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा सरकार को 15 साल पूरे हो रहे हैं लेकिन आज भी दलित पिछड़े वर्ग के बैकलॉग पदों को सरकार द्वारा नहीं भरा गया अभी मध्यप्रदेश में पिछड़े वर्ग को 14% आरक्षण दिया जाता है उन्होंने कहा कि हम सब को एक होकर इस भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकना है और जो हम युवाओं को हमारा हक़ अधिकार देगा हम उसका साथ देंगे महेंद्र यादव जी ने भी प्रसासनिक तरीके से अपनी बात राखी ।

मंच का संचालन युवा नेता कमलेश साहू द्वारा बड़ी सफलता पूर्वक गर्म जोशी से किया उन्होंने अपनी बुलंद आवाज से युवाओं में जोश भर दिया इस कार्यक्रम के आयोजन में विशेष रूप पर अचार पूरन सिंह जी के मार्गदर्शन में महेंद्र यादव जीवन पटेल जी डॉक्टर देवी सिंह लोधी राजाराम बडा राजू यादव ज्योति पटेल और भी कई साथियों ने दिन रात मेहनत कर कर कार्यक्रम को सफल बनाया कार्यक्रम में बड़ी संख्या में दूरदराज से किसान युवा शामिल हुए पूरा का पूरा ग्राउंड भारी संख्या में आई आये हुए लोगों से भरा हुआ था ।

Categories: uncategorized

Comments are closed