निलंबित एडीजे श्रीवास 19 अगस्त से शुरू करेंगे साइकल यात्रा

नीमच के निलंबित एडीजे आरके श्रीवास साइकिल यात्रा पर निकले हैं। वे जबलपुर पहुंचकर 3 दिन हाईकोर्ट के समक्ष सत्याग्रह करेंगे। न्यायाधीश ने कहा कि न्याय मिले न मिले, न्याय यात्रा और संघर्ष जारी रहेगा। श्रीवास रविवार शाम शहर पहुंचे। प्रेस क्लब पर मीडिया से उन्होंने कहा कि वे जांच और अनियमितताओं में सुधार की मांग को लेकर नीमच से जबलपुर के लिए निकले हैं।

औसतन प्रतिदिन 70 से 80 किमी की यात्रा साइकिल से कर रहे हैं। संभवत: 5-6 दिनों में जबलपुर पहुंचेंगे। गौरतलब है कि एडीजे पहले जबलपुर हाईकोर्ट में सत्याग्रह कर चुके हैं। इसके बाद उनका ट्रांसफर जबलपुर से नीमच किया गया। उन्होंने ज्वाइनिंग दी तो दो घंटे बाद उन्हें निलंबन से अवगत कराया गया। 15 सालों की सेवा में उनके 17 स्थानांतरण किए जा चुके हैं।

बगैर शपथ-पत्र जांच और कार्रवाई उचित नहीं

निलंबित जज ने कहा कि किसी न्यायाधीश की शिकायत हो तो वह विधिवत रूप से शपथ-पत्र के साथ हो। बगैर शपथ-पत्र के जांच और कार्रवाई उचित नहीं मानी जा सकती। बगैर जांच किसी को दोषी ठहराना न्यायसंगत नहीं माना जा सकता। प्रश्न के जवाब में न्यायाधीश ने कहा कि उन्हें मप्र उच्च न्यायालय से न्याय नहीं मिला तो वे सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाएंगे।

Categories: uncategorized

Leave A Reply

Your email address will not be published.