पूर्व आईएएस अधिकारी शशि कर्णावत कांग्रेस में शामिल बिगाड़ सकती हे भजपा का खेल।

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा बर्खास्त पूर्व आईएएस अधिकारी शशि कर्णावत मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गईं. शशि कर्णावत ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से करीब 45 मिनट तक बातचीत की. मुलाकात के बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. आपको बता दें कि शशि कर्णावत तेज जोशीले वक्तव के लिए जानी जाती हे उन्होंने प्रदेस के मुखिया शिवराज सिंह चौहान को कई बात मंच से खुली चेतावनी दी हे साथ शशि कर्णावत का दलित आदिवासी समाज के युवाओं और कर्मचारियों में काफी प्रभाव भी हे और प्ररदेस में उनके काफी समर्थक भी हे उनका विवादों से पुराना नाता रहा है. 1999 बैच की आईएएस शशि कर्णावत को केंद्र सरकार ने 33 लाख के प्रिंटिंग घोटाले में सितंबर 2017 में बर्खास्त कर दिया था.

मंडला की विशेष न्यायालय ने सितंबर 2013 में उन्हें घोटाले में दोषी पाया था.अभी ये मामला उच्य न्यालय में चल रहा हे शशि कर्णावत ने प्रदेश में उपचुनाव के समय राज्य सरकार के पर खुलकर हमला बोला था.उन्हें सरकार ने निलंबित कर विभागीय जांच शुरू कर दी थी. वे जमानत लेकर जेल से बाहर आ गई थीं.निलंबन और बर्खास्तगी के बाद शशि कर्णावत ने कहा था कि मुख्यमंत्री शिवराज ने उन्हें मामले में न्याय दिलाने का भरोसा दिया था. कर्णावत ने कहा था कि उन्हें बार-बार दस्तावेजों के साथ मंत्रालय बुलाया जाता था, लेकिन कुछ भी नहीं किया गया. इस मामले पर शशि कर्णावत ने पीएम को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि वो दलित अधिकारी हैं, जिसके कारण उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है.
गौरतलब है कि वे भ्रष्टाचार के आरोपों में बर्खास्त की गई तीसरी आईएएस अधिकारी हैं. इससे पहले एमपी कैडर के आईएएस अधिकारी दंपती अरविंद जोशी और टीनू जोशी को भी भ्रष्टाचार के चलते बर्खास्त किया जा चुका है.

शशि कर्णावत के कांग्रेस में आने से भाजपा को बड़ा झटका लग सकता हे क्योकि शशि कर्णावत खुल कर भजपा की पोल खोलती हे और दम से मंच में बोलती हे शशि कर्णावत के कांग्रेस में शामिल होने पर बुंदेलखंड में दलित पिछडो के लिया संघर्ष करने वाले युवा नेता जीतेन्द्र सिंह जाटव ने कहा की शशि कर्णावत जी के साथ प्रदेस का युवा हे दीदी के एक इसारे पर हजारो युवा सड़को पर निकल आएंगे कांग्रेस पार्टी में उनका स्वागत हे हम सब मिल कर इस संविधान विरोधी सरकार को उखाड़ फेकने के लिये कांग्रेस पार्टी के साथ है।

Categories: uncategorized

Comments are closed